tag:blogger.com,1999:blog-6145298560011119245.post3627772531663291374..comments2024-03-22T11:14:13.300+05:00Comments on कस्बा qasba: विचारों का टुकड़ीकरण : सोशल मीडियाravish kumarhttp://www.blogger.com/profile/04814587957935118030noreply@blogger.comBlogger10125tag:blogger.com,1999:blog-6145298560011119245.post-18810457718156718662013-05-28T20:27:31.604+05:002013-05-28T20:27:31.604+05:00This comment has been removed by the author.anuj sharma fatehhttps://www.blogger.com/profile/01305218543531452760noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-6145298560011119245.post-42574454878308874662013-05-28T20:26:38.432+05:002013-05-28T20:26:38.432+05:00This comment has been removed by the author.anuj sharma fatehhttps://www.blogger.com/profile/01305218543531452760noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-6145298560011119245.post-19917881174211595312013-05-28T20:25:16.815+05:002013-05-28T20:25:16.815+05:00"आलोचना या जागरूकता भी उसी तमाशे का हिस्सा लग..."आलोचना या जागरूकता भी उसी तमाशे का हिस्सा लगने लगती है" । जो बाजार में नहीं भटका कतार में भटक गया है कोलाहल में जड़ता की शांति है। चिन्तन कम ही दीख पड़ता है लेकिन जहाँ है वहां से भी रीडर को कुरेदता है। रवीश कुमार का लेखन साहित्य को सरल एवं सार्थक चेतना से जोड़ता है।।anuj sharma fatehhttps://www.blogger.com/profile/01305218543531452760noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-6145298560011119245.post-12896551829393130842013-05-28T09:09:09.336+05:002013-05-28T09:09:09.336+05:00सर क्यों परेशान हो रहे हैं,बुतरू सब सरसरौआ ढलान का...सर क्यों परेशान हो रहे हैं,बुतरू सब सरसरौआ ढलान का मजा ले रहे हैंPRANAW JHAhttps://www.blogger.com/profile/03584285494656246879noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-6145298560011119245.post-11839400249207688722013-05-27T17:26:40.603+05:002013-05-27T17:26:40.603+05:00सोच परिवर्तन एक सीमित दायरे में हो रहा है kese si...सोच परिवर्तन एक सीमित दायरे में हो रहा है kese sir ? the scope of thinking became larger..people start to think on larger perpective after thisSuchakhttps://www.blogger.com/profile/16278711554120022228noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-6145298560011119245.post-66403457153804956602013-05-27T15:59:01.289+05:002013-05-27T15:59:01.289+05:00सरसरऊआ, झाड़ा फिरने, बतंगड़ी, लसारे रहो जैसे गाँव ...सरसरऊआ, झाड़ा फिरने, बतंगड़ी, लसारे रहो जैसे गाँव की बोली से जुड़े शब्दों का प्रयोग बेजोड़ है.Pankaj kumarhttps://www.blogger.com/profile/01027653170078278320noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-6145298560011119245.post-48391695517359802692013-05-27T15:02:54.737+05:002013-05-27T15:02:54.737+05:00Hamare yahan chabootare ko Nagara kahte hain(Ameth...Hamare yahan chabootare ko Nagara kahte hain(Amethi UP)Theek ghar ke dyorhi ke idhar aur udhar. Aapke baton ne gaon ghuma diya.Mahendra Singhhttps://www.blogger.com/profile/02983305155812215864noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-6145298560011119245.post-50025978064774170902013-05-27T13:32:04.613+05:002013-05-27T13:32:04.613+05:00Ek rishtedar ke ghar jana hua tha-vahan chokidar p...Ek rishtedar ke ghar jana hua tha-vahan chokidar phon pe conform kar raha tha relatives se-tab tak uske screen par dekha to cc tv ke saath vah regional movi bhi dekh raha tha +kuvhh dirty pics+mobile pe guppe...tab achank mujhe social media click ho gaya-jub hum SM ke maidan main ghoom rahe hote hai apni enthropological :-) soch aur aukat ke saath tab kitne cctv ya kah lo time lines:) ki najron main unka ad,shikar,product ya timepass ban jaate honge?to kya muh main moong bhar len?har burai se najren churate firen?apne aap se larhte rahen?koi vicharon ko bech deta hai ya bechne ke liye hamare vichar istemal kar ke ek ghatiya by product ya market product deta hai to gussa to aata hai lekin taalab main rahenge aur kichchad se soog?:)<br />aap ka moun aur antahdrishti dono baat sahi hai ravishji lekin aap ko ek baat bata dun?vidurji ki neeti sab se soumya aur saral maanviya maani jaati hai..mahabharat ke yudh main sirf tin logon ne shashtron ko nahin chhooa tha shri vidurji unmain se ek hai-sanjay aur krishna ne to yudh ko dekha to tha!inhone hajar rahna bhi jaruri nahin samjha tha:)kyun ki unki neeti anusar jahan bolna chahiye vahan chup rahna aur jahan chup rahna chahiye vahan bolna dono ghaatak-paatak aur vyarth hai.<br />Aap apni nai tarkib jald hee dhoondhlo samvad karne ki:)<br />All the best :)nptHeerhttps://www.blogger.com/profile/18101668006499121498noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-6145298560011119245.post-31220930880671525402013-05-27T12:42:41.173+05:002013-05-27T12:42:41.173+05:00एंथ्रोपोलॉजी के लिहाज से बढियां है एंथ्रोपोलॉजी के लिहाज से बढियां है पुष्यमित्रhttps://www.blogger.com/profile/10874438406150395009noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-6145298560011119245.post-57661066859678081902013-05-27T11:31:58.156+05:002013-05-27T11:31:58.156+05:00बहुत ही गड़बड़िया ढलानें हैं फ़ेसबुक में, चलना सम्...बहुत ही गड़बड़िया ढलानें हैं फ़ेसबुक में, चलना सम्हल सम्हल के।प्रवीण पाण्डेयhttps://www.blogger.com/profile/10471375466909386690noreply@blogger.com